हेलो मित्रों में Abhi bhargavआप चाहते हैं कि लोग आपको गूगल (Google) पर सर्च करें और आपके बारे में जानें तो इसके लिए आपको सेलेब्रिटी बनने की जरूरत नही होगी. क्योकि गूगल ने आपकी पहचान के लिए दुनिया के सामने लाने का इंतजाम कर दिया है. गूगल ने People Cards फीचर को भारत में लॉन्च कर दिया है. ये एक तरह का वर्चुअल विजिटिंग कार्ड (Virtual Visiting Card) होता है. जिसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति को गूगल सर्च में जाकर खोज सकते हैं, या फिर कोई भी व्यक्ति आपको खोज सकता है. इसमें आपके बारे में वही जानकारी दुनिया को दिखेगी जो आप चाहेंगे. बताते चलें कि भारत में इसकी जरूरत इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि यहां एक ही नाम कई लोगों के होते हैं. तो आप अपनी अलग पहचान बना सकते हो।


Google People Cards में क्या होता है जाने?

गूगल ने भारत की बहुत अधिक आबादी को देखते हुए कई फीचर्स (Features) जोड़े हैं. जैसे कोई भी व्यक्ति सिर्फ एक ही कार्ड बना सकेगा. इस कार्ड की जांच पड़ताल के बाद ही इसे जारी किया जाएगा. हर कार्ड में व्यक्ति की फोटो (Photo), व्यवसाय, लोकेशन का ब्यौरा देना होगा, जिससे एक ही नाम वाले दूसरे कार्ड्स से अलग किया जा सके. यूजर चाहे तो इस कार्ड में अपनी पढ़ाई लिखाई, कॉन्टैक्ट, गांव और सोशल मीडिया प्रोफाइल्स जैसी जानकारियां भी जोड़ सकेगा. यूजर का अपने कार्ड पर पूरा नियंत्रण होगा, वो जब चाहे अपनी जानकारियां मिटा सकेगा और अपडेट (Update) कर सकेगा. इसके अलावा अगर यूजर कार्ड को हमेशा के लिए बंद करना चाहे तो भी कर सकेगा. इसके बाद गूगल सर्च में यूजर का नाम कभी नहीं दिखेगा. गूगल ने ये फीचर अभी मोबाइल सर्च के लिए बनाया है. ये फीचर अभी वेब के लिए उपलब्ध नहीं है.

अगर आपके मोबाइल में add to me search प्रोफाइल जोड़ो ऑप्शन नहीं शो हो रहा है तो ?

आप पहले add to me search गूगल पर सर्च करें और फिर आपको वहाँ सबसे ऊपर प्रोफइल जोड़ो ऑप्शन चुने को मिलेगा अगर नही मिले तो आप परेशान न होये हमारे पास जोड़ने की लिंक साइट है

Google People Card कैसे  बनाएं?

पीपल कार्ड बनाना बहुत आसान है. सबसे पहले आपको अपने गूगल अकाउंट में लॉग-इन करना होगा. इसके बाद यूजर को अपना नाम गूगल में जाकर सर्च करना होगा या टाइप करना होगा 'Add me to Search'. सबसे पहले यूजर को गूगल सर्च में एड करना होगा. इसके बाद यूजर अपना कार्ड बनाना शुरू कर सकता है. आप अपने कार्ड में मनचाही फोटो लगा सकते हैं. उसके नीचे अपने बारे में छोटा से ब्यौरा (Profile) भी लिख सकते हैं. अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल्स (Social Media Profile), ई-मेल वगैरह की जानकारी डालकर सेव करते ही आपका कार्ड तैयार हो जाएगा.
हमारी संस्कृति ज्ञान साइट जरूर विजिट करें।
www.sanskargyan.xyz
Add to me search गूगल सर्च में आएगा आपका भी नाम! ये है Google का नया फीचर people card Add to me search गूगल सर्च में आएगा आपका भी नाम! ये है Google का नया फीचर people card Reviewed by Abhi bhargav on August 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.