corona virus bast money earn ways home to work-
corona virus bast money earn ways home to work

हेेलो में अभी भार्गव आपको ऑनलाइन earn money की जनकारी दूँगा। आप में से कई लोग होंगे जो नौकरी करने की बजाय घर से ही ऑनलाइन काम की तलाश कर रहे होंगे और कई लोग ऐसे भी होंगे पहले से ही ऑनलाइन काम कर रहे हैं। अब सवाल यह है कि घर से ऑनलाइन काम कहां मिलेगा और इसके लिए कौन-कौन सी वेबसाइट हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता है तो चलिए आज हम आपको 7 ऐसी वेबसाइट के बारे में बताते हैं जिन पर आप ऑनलाइन या फ्रीलांस के तौर पर काम करके पैसे कमा सकते हैं।
Blogger
corona virus bast money earn ways home to work

यदि आप वीडियो बनाने में रूची नहीं रखते हैं तो आप गूगल की ब्लॉगर सेवा का फायदा उठाकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल पर ब्लॉग बनाना होगा और उस पर आर्टिकल लिखना होगा। आप अपने मनमुताबिक विषय पर आर्टिकल लिख सकते हैं। खास बात यह है कि ब्लॉगर पर आपको कोई पैसे नहीं देने होते हैं। कुछ दिन बाद आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगाकर पैसे कमा सकते हैं। कई लोग ब्लॉगर की मदद से पैसे कमा भी रहे हैं। ब्लॉगर पर पैसे कमाने के लिए आप गूगल एडसेंस, एफिलिएट मार्केटिंग, प्रोडक्ट प्रमोशन और किसी कंपनी का प्रचार जैसे तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।
YouTube
पहला और सबसे बढ़िया तरीका यह है कि आप यूट्यूब की ओर अपना रुख करें। यूट्यूब पर आप किसी भी विषय पर वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं। यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे वीडियो देखे जाने के बाद आप विज्ञापने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने चैनल पर प्रायोजित वीडियो भी बना सकते हैं।
इंस्टाग्राम
अगर इंस्टाग्राम चल रहे हो तो कुछ स्मार्ट वर्क करो ओर इंस्टाग्राम पर कोई अच्छी नीच चुनो ओर लोगो को कॉन्टेंट दो लोग आपको फॉलो करेगें अगर आप अच्छा इंगेजमेंट बना लेते हो तो आपको यहाँ पर अफलेट मार्कटिंग व seposarship मिल सकती है।
फ्रीलांसर
आप कोई भी फ्रीलांसर साइट जॉइन कर लो upwork व फ्रीलांसिंग कुछ भी जॉइन कर लो और आपने क्लिंट के लिए वर्क करो अच्छा प्लेटफार्म है तो पेआउट भी बहुत मिलता हैं।
डिजीटल मार्किटिंग
corona virus bast money earn ways home to work

अगर आपको लोग सुनना व आप जो बोल रहा है उसे समझना पसंद करते है तो आप एक अच्छे डिजीटल मार्केटर बन सकते है क्योंकि एक अच्छा डिजीटल मार्केटर अच्छा बोल सकता है और लोग उसे जल्दी समझते है तो आप लोगो या कंपनी आदि के लिए उन्हें मार्केटिंग के लॉजिक समझ कर पेमेंट ले सकते हो।

coronavirus best money earn ways home to work Jobs coronavirus best money earn ways home to work Jobs Reviewed by Abhi bhargav on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.